वर्ष 2024 में बिग बजट फिल्मों से गुलजार होंगे थिएटर, अजय-अक्षय या प्रभास किसके सिर सजेगा ताज?

वर्ष 2023 हिंदी और साउथ दोनों इंडस्ट्री की फिल्मों के लिए बेहद शुभ साबित हुआ। शाहरुख खान की पठान, जवान और डंकी तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफलता का परचम लहराने में सफल रहीं। साथ ही सनी देओल की गदर 2, रणबीर कपूर की एनिमल, रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ने भी बंपर कमाई की। इसके साथ ही रजनीकांत की जेलर समेत प्रभास की सलार ने भी विश्वस्तर पर अपना लोहा मनवाया। वहीं, वर्ष 2024 में भी कई बड़े स्टार्स की बहुप्रतीक्षित फिल्में रिलीज होने वाली हैं। इनमें अक्षय कुमार, अजय देवगन, ऋतिक रोशन समेत प्रभास तक की बिग बजट फिल्में शामिल हैं। नए वर्ष के आगाज के साथ ही हर किसी की निगाहें नए बॉक्स ऑफिस नंबर पर टिक गई हैं। तो आइए बड़े स्टार्स की बड़ी फिल्मों की रिलीज पर गौर फरमा लेते हैं-

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण फिल्म ‘फाइटर’ के साथ पहली बार स्क्रीन स्पेस साझा करने वाले हैं। यह मूवी अपने एलान के बाद से ही सुर्खियों में है। यह हवाई एक्शन फिल्म 25 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस मूवी में करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय, संजीदा शेख और तलत अजीज जैसे सितारे भी हैं। इस फिल्म का बजट 250 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। ‘फाइटर’ से दर्शकों समेत निर्माताओं को भी काफी उम्मीदें हैं।

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की एक्शन फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ भी वर्ष 2024 में धमाल मचाने के लिए तैयार है। यह एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा, संगीत और थ्रिल के साथ एक बड़ी फिल्म है। ‘बड़े मियां छोटे मियां’ का निर्देशन अली अब्बास जफर कर रहे हैं। वहीं, यह वाशु भगनानी, दीपशिखा देशमुख, जैकी भगनानी, हिमांशु किशन मेहरा और अली अब्बास जफर के जरिए निर्मित है। रिपोर्ट के अनुसार, ‘बड़े मियां छोटे मियां’ का बजट 350 करोड़ रुपये है।

रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की अगली फिल्म ‘सिंघम अगेन’ बेहद सुर्खियों में है। यह फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी की हिट ‘सिंघम’ फ्रेंचाइजी की तीसरी किस्त है। फिल्म में अजय देवगन सिंघम के रूप में वापस आएंगे, जबकि करीना कपूर खान, टाइगर श्रॉफ, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और अक्षय कुमार की भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिकाएं हैं। एक्शन-एंटरटेनमेंट ‘सिंघम अगेन’ 15 अगस्त, 2024 को रिलीज होगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शेट्टी ने इस मूवी को बनाने में तकरीबन 200 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

कार्तिक आर्यन ने अपनी नई फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ में कुछ अलग लाने के लिए अपने आराम क्षेत्र से बाहर कदम रखा है। अभिनेता ने इसके लिए फिल्म निर्माता कबीर खान के साथ सहयोग किया है, जिसमें वह एक एथलीट की भूमिका निभाते नजर आएंगे। 14 जून, 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली इस फिल्म को लेकर फैंस काफी उत्सुक हैं। जानकारी के अनुसार, इस मूवी को बनाने में तकरीबन 140 करोड़ रुपये की लागत लगी है।

नाग अश्विन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ की आधिकारिक घोषणा होने के बाद से यह हर किसी के जहन में है। प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन और अमिताभ बच्चन अभिनीत बड़े बजट की इस फिल्म के जनवरी, 2024 में रिलीज होने की संभावना है। मूवी में दुलकर सलमान और दिशा पाटनी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म को तेलुगु और हिंदी में एक साथ फिल्माया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, नाग अश्विन ने इस बड़े स्टार्स से सजी फिल्म को बनाने में 600 करोड़ रुपये खर्चे हैं।

Related Articles

Back to top button